योजनाओ का उपहार बांट रही विकसित भारत संकल्प यात्रा-पंकज चौधरी



महराजगंज। Uttar Pradesh

केन्द्रीय वित्त राज्य मंत्री पंकज चौधरी ने बुधवार को पनियरा विधान सभा के कमासिन बुजुर्ग और पनियरा विकास खंड परिसर मे आयोजित विकसित भारत संकल्प यात्रा को सम्बोधित किया। कार्यक्रम के दौरान केंद्रीय मंत्री ने अन्नप्राशन संस्कार, गोदभराई सहित विभिन्न योजनाओ के लाभार्थियो को प्रमाण पत्र वितरित किया।
केन्द्रीय वित्त राज्य मंत्री ने अपना सम्बोधन राम चरित मानस की चौपाई “रिपु रन जीति सुजस सुर गावत।
सीता सहित अनुज प्रभु आवत॥ से किया। केन्द्रिय मंत्री ने उपस्थित जनसमुदाय से आग्रह किया कि श्री राम के अयोध्या मे शुभ आगमन के अवसर पर भक्ति भाव से आप सब सेवा और समर्पण के माध्यम से राम काज के साक्षी बनिये।
केन्द्रीय मंत्री ने कहा विकसित भारत संकल्प यात्रा के माध्यम से समाज में अंतिम पायदान पर खड़े व्यक्ति तक सरकार खुद पहुंच रही है। यात्रा का सबसे बड़ा मकसद है कि कोई भी हकदार सरकारी योजना के लाभ से छूटना नहीं चाहिए।
केन्द्रीय मंत्री ने कहा कि विकसित भारत संकल्प यात्रा सिर्फ सरकार की नहीं बल्कि देश की यात्रा बन चुकी है।सपनों, संकल्पों और भरोसे की यात्रा बन चुकी है। इतने कम समय में इस यात्रा से 11 करोड़ से ऊपर लोगों का जुड़ना अपने आप में अभूतपूर्व है।
केन्द्रीय मंत्री ने कहा, समाज में अंतिम पायदान पर खड़े व्यक्ति तक सरकार खुद पहुंच रही है। उसे अपनी योजनाओं से जोड़ रही है। कई बार जागरूकता की कमी से या दूसरे कारणों से कुछ लोग सरकारी योजनाओं के लाभ से वंचित रह जाते हैं. ऐसे लोगों तक पहुंचना हमारी सरकार अपना दायित्व समझती है। इसलिए मोदी की गारंटी की ये गाड़ी गांव-गांव जा रही है।
केन्द्रीय वित्त राज्य मंत्री ने कहा कि विकसित भारत संकल्प यात्रा का लक्ष्य भारत को उसकी आजादी के 100वें वर्ष 2047 तक एक विकसित राष्ट्र बनाना है. इस दृष्टिकोण में आर्थिक विकास, सामाजिक प्रगति, पर्यावरणीय स्थिरता और सुशासन सहित विकास के विभिन्न पहलुओं को शामिल किया गया है।
इस अवसर पर पनियरा विधायक ज्ञानेंद्र सिंह, प्रमुख पनियरा बेद प्रकाश शुक्ल, प्रमुख परतावल शिव शंकर बर्मा, नगर पंचायत अध्यक्ष उमेश जायसवाल, मंडल अध्यक्ष रुपेश शर्मा, गुड्डु सिंह, राजेश यादव, वीरेंद्र सिंह, सैफ खान, जयनाथ सिंह, अंगद सिंह, दिनेश चन्द्र त्रिपाठी, पीडी रामदरश चौधरी, बीडीओ अमरनाथ पाण्डेय सहित सैंकड़ो की संख्या मे लोग उपस्थित रहे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *